Ind vs Eng 2nd ODI: इंग्लैंड को 337 रन की चुनौती, टीम इंडिया ने लगातार पांचवे वनडे में 300+ रन बनाए, राहुल ने करियर का 5वां शतक जड़ा

0
7
Facebook
Twitter
Pinterest
WhatsApp

डिजिटल डेस्क, पुणे। इंडिया और इंग्लैंड के बीच 3 वनडे सीरीज का दूसरा मुकाबला पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन के स्टेडियम में खेला जा रहा है। टीम इंडिया ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड को 337 रन का टारगेट दिया। राहुल वनडे करियर में अपना 5वां शतक लगाया। विराट कोहली ने 62वीं और ऋषभ पंत ने दूसरी फिफ्टी जड़ी। 

भारतीय टीम का लगातार 5वें वनडे में 300+ का स्कोर
टीम इंडिया ने लगातार 5वें वनडे में 300+ रन का स्कोर बनाया है। ऐसा उसने दूसरी बार किया। इससे पहले भारतीय टीम ने 2017 में लगातार 5 वनडे में यह उपलब्धि हासिल की थी। तब इंग्लैंड के खिलाफ 3 मैच में यह स्कोर बनाया था। इस बार दो मैच में यह कारनामा किया है।

कोहली और पंत की फिफ्टी
भारतीय टीम ने 6 विकेट गंवाकर 336 रन बनाए। लोकेश राहुल ने 114 बॉल पर सबसे ज्यादा 108 रन और ऋषभ पंत ने 40 बॉल पर 77 रन की पारी खेली। विराट कोहली 79 बॉल पर 66 रन बनाकर आउट हुए। राहुल वनडे करियर में अपना 5वां शतक लगाया। कोहली ने 62वीं और पंत ने दूसरी फिफ्टी जड़ी।

टीम इंडिया के ओपनर शिखर धवन 17 बॉल पर सिर्फ 4 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। तेज गेंदबाज रीस टॉपले की बॉल पर बेन स्टोक्स ने उनका कैच लिया। भारतीय टीम को 37 रन पर दूसरा झटका लगा। ओपनर रोहित शर्मा 25 रन बनाकर आउट हुए। तेज गेंदबाज सैम करन की बॉल पर आदिल राशिद ने उनका कैच लिया। इसके बाद कप्तान विराट कोहली और लोकेश राहुल ने मोर्चा संभाला और 121 रन की पार्टनरशिप की।

आदिल रशीद ने इंग्लैंड के कप्तान और विकेटकीपर जोस बटलर के हाथों कैच कराकर कोहली को 66 रन पर आउट किया। मैच में कोहली को एक जीवनदान मिला। 22वें ओवर की आखिरी बॉल पर बटलर ने कोहली का कैच छोड़ा था। यह आदिल राशिद का ही ओवर था। इस समय कोहली 35 रन बनाकर खेल रहे थे।

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने प्लेइंग-11 में एक बदलाव किया गया। चोटिल श्रेयस अय्यर को आराम दिया गया। उनकी जगह ऋषभ पंत को मौका मिला। वहीं इंग्लैंड टीम 3 बदलावों के साथ उतरी है।

इंग्लैंड के कप्तान ओएन मोर्गन और सैम बिलिंग्स चोटिल हैं। इनकी जगह लियाम लिविंगस्टोन और डेविड मलान को मौका मिला। वहीं, तेज गेंदबाज मार्क वुड की जगह रीस टॉपले को टीम में शामिल किया गया। इंग्लिश बल्लेबाज लिविंगस्टोन का यह डेब्यू वनडे है। अब तक उन्होंने सिर्फ 2 टी-20 इंटरनेशनल खेले हैं। 

दोनों टीमें:
इंडिया:
रोहित शर्मा, शिखर धवन, विराट कोहली (कप्तान), ऋषभ पंत (विकेटकीपर), लोकेश राहुल, हार्दिक पंड्या, क्रुणाल पंड्या, भुवनेश्वर कुमार, शार्दूल ठाकुर, कुलदीप यादव और प्रसिद्ध कृष्णा।

इंग्लैंड: जेसन रॉय, जॉनी बेयरस्टो, बेन स्टोक्स, जोस बटलर (कप्तान/विकेटकीपर), डेविड मलान, लियाम लिविंगस्टोन, मोइन अली, सैम करन, टॉम करन, आदिल राशिद और रीस टॉपले।

Source link

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here