पाकिस्तान के PM इमरान खान ने लगवाई कोरोना वैक्सीन, लोगों से की ये अपील

Facebook
Twitter
Pinterest
WhatsApp

इस्लामाबादः पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने बृहस्पतिवार को कोविड-19 रोधी टीका लगवाया और अपने देश के लोगों से महामारी के मामलों में वृद्धि को रोकने के लिए नियमों का पालन करने का आग्रह किया. इमरान खान के कार्यालय ने ट्वीट करते हुए इस बात की जानकारी दी है.

इमरान खान ने लगवाई कोरोना वैक्सीन

इमरान खान के कार्यालय ने ट्वीट कर लिखा ‘‘प्रधानमंत्री इमरान खान को आज टीका लगाया गया. इस अवसर पर उन्होंने देश के लोगों से महामारी की तीसरी लहर के मद्देनजर मानक संचालन प्रक्रिया का पूर्ण क्रियान्वयन सुनिश्चित करने का आग्रह किया.’’

पाकिस्तान ने इसके साथ ही कोरोना वायरस संक्रमण से सर्वाधिक प्रभावित क्षेत्रों में लॉकडाउन की भी घोषणा की. बता दें कि पाकिस्‍तान इस साल कोरोना वैक्सीन को खरीदने के विचार में नहीं है. पाकिस्तान सरकार ने साफ किया है कि वह अपने पड़ोसी देशों से दान में मिले कोरोना वैक्सीन से ही देश में लोगों को वैक्सीन मुहैया कराएगा. वहीं भारत ने ऑक्‍सफोर्ड की कोरोना वैक्‍सीन के एक करोड़ 60 लाख डोज पाकिस्तान को दान में दिए हैं.

भारत में 3 करोड़ से ज्यादा को मिली वैक्सीन

फिलहाल भारत में 16 जनवरी से कोरोना वैक्सीनेशन की शुरुआत हुई है. जिसके बाद से लेकर अभी तक 3 करोड़ 71 लाख 43 हजार 255 कोरोना की वैक्सीन लगाई जा चुकी है. वहीं देशभर में एक बार फिर से कोरोना संक्रमण तेजी से पैर पसारता दिख रहा है.

भारत में अभी तक कुल 1 करोड़ 15 लाख 13 हजार 945 से ज्यादा कोरोना संक्रमित सामने आए हैं. जिसमें से एक लाख 60 हजार के करीब लोगों की मौत कोरोना संक्रमण से हुई है. वहीं देशभर में 1 करोड़ 10 लाख 81 हजार 335 कोरोना संक्रमित लोग इलाज के बाद ठीक होकर अपने घर जा चुके हैं. वर्तमान में तकरीबन 2 लाख 73 हजार 205 से ज्यादा कोरोना संक्रमितों का इलाज किया जा रहा है.

इसे भी पढ़ेंः

असम भाजपा ने 15 नेताओं को 6 साल के लिए पार्टी से किया निष्कासित, जानें- वजह

Covid-19 Vaccination: अब वैक्सीनेशन के लिए आगे आई रॉबिनहुड आर्मी, टीकाकरण में बुजुर्गों की कर रहे मदद



Source link