बाइडेन के ‘हत्यारा’ कहने पर भड़के पुतिन, बोले- जो जैसा होता है उसे वैसा ही दिखता है

Facebook
Twitter
Pinterest
WhatsApp

दुनिया के सबसे ताकतवर देश अमेरिका और रूस के बीच मामला गर्माता दिख रहा है. अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन और रूस राष्ट्रपति आमने सामने आ खड़े हुए हैं. दरअसल, बीते दिन अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने पुतिन को हत्यारा बताया था जिसके बाद अब पुतिन ने पलटवार करते हुए उन्हें करारा जवाब दिया है.

पुतिन ने बाइडेन के बयान पर जवाब देते हुए कहा, “जो जैसा होता है उसे वैसा ही दिखता है.” हालांकि, पुतिन ने इस बात को लेकर साफ कर दिया है कि, रूस बाइडेन के इन बयानों के चलते अपना रिश्ता अमेरिका के साथ खराब नहीं करेगा. पुतिन ने स्पष्ट तौर पर कहा कि रूस अपना रिश्ता अमेरिका के साथ आगे बढ़ेगा.

जीवन में जो व्यक्ति जैसा होता है उसे वैसा ही दिखता है- पुतिन

आपको बता दें, पुतिन ने टीवी पर प्रसारित एक कार्यक्रम में बाइडेन के बयान पर जवाब देते हुए कहा कि, “जीवन में जो व्यक्ति जैसा होता है उसे वैसा ही दिखता है.” उन्होंने कहा कि, “ये बच्चों का कहने वाला कोई डायलॉग नहीं है ना ही किसी प्रकार का कोई मजाक है. देखा जाए तो ये एक मनोवैज्ञानिक तथ्य है.” उन्होंने आगे कहा, “हम हर इंसान को वैसा ही देखते हैं जैसे हम होते है या सोचते हैं.”

नवंबर में हुए चुनाव में नुकसान पहुंचाने के सवाल पर बाइडेन ने कहा था ‘हत्यारा’

उन्होंने बाइडेन के बयान पर और बात करते हुए कहा कि, मैं उनकी अच्छी सेहत के लिए कामना करता हूं. साथ ही मैं ये भी कह रहा हूं कि ये किसी प्रकार का कोई मजाक नहीं है. बताते चले, बाइडेन से एक इंटरव्यू में बिडेन से एक अमेरिकी खुफिया रिपोर्ट के बारे में पूछा गया था कि रूसी नेता ने नवंबर 2020 के चुनाव में उनकी उम्मीदवारी को नुकसान पहुंचाने और डोनाल्ड ट्रम्प को बढ़ावा देने की कोशिश की थी. इस पर 78 वर्षीय बिडेन ने कहा था, “उन्हें इसकी कीमत चुकानी पड़ेगी.” इसके बाद अमेरिकी राष्ट्रपति ने पुतिन को हत्यारा भी करा दिया.

यह भी पढ़ें.

WHO के बाद AstraZeneca वैक्सीन को EU ने बताया सुरक्षित, कहा- खून का थक्का जमने का खतरा नहीं

Source link