मेगल मार्केल आरोपों पर प्रिंस विलियम का आया बयान, कहा- शाही परिवार नस्लवाद का नहीं करता समर्थन

Facebook
Twitter
Pinterest
WhatsApp

हाल ही में ओपेरा विनफ्रे को दिए इंटरव्यू में प्रिंस हैरी और उनकी पत्नी मेगन मर्केल ने रॉयल फैमिली पर ‘नस्लवाद’ का आरोप लगाकर सनसनी फैला दी थी. वहीं प्रिंस हैरी के बड़े भाई प्रिंस विलियम ने इस पर पहली बार अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि उनका परिवार नस्लवाद का बिल्कुल समर्थन नहीं करता है. बता दें कि रंगभेद का आरोप लगने के बाद शादी परिवार की तरफ ये आई ये पहली प्रतिक्रिया है. इससे पहले महारानी एलिजाबेथ की तरफ से ऑफिशियली बयान जारी किया गया था. लेकिन ये पहली बार है जब रॉयल फैमिली के किसी मेंबर ने इस बारे में बात की है.

छोटे भाई हैरी से जल्द बात करेंगे प्रिंस विलियम

बता दें कि प्रिंस विलियम (38) और डचेस ऑफ कैम्ब्रिज गुरुवार को पूर्वी लंदन के स्ट्रैटफ़ोर्ड में स्कूली कार्यक्रम में पहुंचे थे. इस दौरान प्रिंस विलियम ने एक सवाल के जवाब में कहा कि जबसे साक्षात्कार प्रसारित हुआ है तब से उन्होंने अपने छोटे भाई हैरी से बात नहीं की है, लेकिन वह ऐसा करेंगे. वहीं नस्लभेद को लेकर उन्होने कहा कि शाही परिवार नस्लभेद का समर्थन नहीं करता है.

बंकिघम पैलेस ने बयान जारी किया था

इससे पहले क्वीन की तरफ से बकिंघम पैलेस ने बयान जारी कर कहा था, कि ओपरा विन्फ्रे के साथ ड्यूक एंड डचेस ऑफ ससेक्स के इंटरव्यू में रंगभेद से संबंधित मुद्दे को बहुत गंभीरता से लिया गया है. बकिंघम पैलेस के बयान में कहा गया है, ‘‘पूरा परिवार यह जानकर दुखी है कि हैरी और मेगन के लिए पिछले कुछ वर्ष कितने चुनौतीपूर्ण रहे हैं.’बयान में कहा गया है, ‘‘जो मुद्दे उठाए गए हैं, खासतौर पर नस्लवाद संबंधी, वे चिंतित करने वाले हैं. कुछ स्मरणों में अंतर हो सकता है लेकिन उन्हें बहुत गंभीरता से लिया गया है और परिवार द्वारा उनका निजी तौर पर समाधान किया जाएगा. हैरी, मेगन और आर्ची हमेशा ही परिवार के बहुत प्रिय सदस्य रहेंगे.

सुर्खियों में छाया हुआ है प्रिंस हैरी और मेगन मार्केल का इंटरव्यू 

गौरतलब है कि कुछ दिन पहले ही प्रिंस हैरी और मेगन मार्केल ने ओपरा विन्फ्रे को इंटरव्यू दिया था. इस साक्षात्कार के दौरान मेगन मार्केल शो में शाही परिवार पर नस्लभेद का आरोप लगाया था. उन्होंने कहा था कि  परिवार के एक अनाम व्यक्ति ने उनके बेटे आर्ची की मिश्रित नस्ल को लेकर चिंता व्यक्त की थी, तब से यह मामला ब्रिटेन की मीडिया में छाया हुआ है. इस इंटरव्यू के बाद से ही राजपरिवार पर सवाल भी उठ रहे हैं.

ये भी पढ़ें

खून के थक्के और मौत की खबर के बाद एस्ट्रेजेनिका वैक्सीन पर डेनमार्क-नॉर्वे ने लगाई अस्थाई रोक

चीन दुनिया के लिए बड़ा खतरा, कर सकता है ताइवान पर हमला- US के टॉप कमांडर की चेतावनी

Source link