Meghan Markle Interview: ब्रिटिश राजघराने को लेकर मेगन मार्केल ने किए चौंकाने वाले खुलासे, लगाया भेदभाव का आरोप

Facebook
Twitter
Pinterest
WhatsApp

प्रिंस हैरी की पत्नी मेगन मार्केल ने ब्रिटिश राजघराने पर गंभीर आरोप लगाया है. उन्होंने कहा है कि उन्हें खामोश कराने की कोशिश की गई और शाही परिवार के लोग उनके खिलाफ लगे बेबुनियाद दावों से बचाने में नाकाम रहे. उन्होंने ये भी कहा कि दूसरों को बचाने के लिए झूठ भी बोला गया.

मेगन मार्केल ने राजघराने पर लगाया गंभीर आरोप

एक इंटरव्यू में उन्होंने खुलासा किया कि केट मिडल्टन ने 2018 में शादी से पहले उन्हें रुला दिया था. आपको बता दें कि केट प्रैंस हैरी के भाई प्रिंस विलियम की पत्नी हैं. मेगन ने अखबार की उस रिपोर्ट का खंडन किया जिसमें कहा गया था कि उन्होंने खुद डचेस ऑफ कैम्ब्रिज यानी केट मिडल्टन को रुलाया था. उन्होंने कहा, “जब शादी हो गई तो सब कुछ वास्तव में खराब होने लगा. मुझे लगा कि न सिर्फ न संरक्षण मिल रहा है बल्कि शाही परिवार के अन्य लोगों को बचाने के लिए झूठ भी बोला जा रहा है.”

बेबुनियाद दावों से बचाने में आगे नहीं आया परिवार

मेगन का कहना है कि अपनी शादी से पहली भोली थी और जब शाही परिवार का सदस्य बनीं, तब उन्हें एहसास नहीं था कि शादी के बंधन में बंधने के बाद क्या होने जा रहा है. उन्होंने बताया, “मैं कहूंगी मैं भोलेपन से शादी के रिश्ते में गई, क्योंकि शाही परिवार के बारे में बहुत ज्यादा जानते हुए मैं बड़ी नहीं हुई थी.” उन्होंने कहा कि शादी और शाही परिवार में शामिल होने के बाद उन्हें खामोश कराया गया. उन्होंने आगे बताया कि परिवार में उनका स्वागत किया गया, और परिवार के सदस्य अलग हैं ‘महल चलानेवाले लोगों से.’

मेगन ने आरोप लगाया कि शाही परिवार उन्हें और उनके पति की रक्षा के लिए सच बताने को तैयार नहीं था. उनसे पूछा गया कि क्या उन्हें परिवार के सदस्यों का समर्थन नहीं मिला? उन्होंने कहा, “एक परिवार है और दूसरा शाही घराने को चलानेवाले लोग हैं, ये दोनों मामले बिल्कुल अलग हैं.” हालांकि, उन्होंने ये स्वीकार किया कि महारानी उनके लिए अद्भुत रही हैं. उनके व्यवहार ने उन्हें दादी मां की याद दिला दी.

स्विटजरलैंड: बुर्का और नकाब पर बैन की तैयारी, जनमत संग्रह में 51 प्रतिशत लोग प्रतिबंध के समर्थन में

कैसे हुई थी कोरोना वायरस की शुरुआत? वुहान में एक महीने की जांच के बाद WHO जारी करेगा रिपोर्ट

Source link