Jacqueline Fernandez के जैसी सिजलिंग बॉडी की रखते हैं तमन्ना तो फोलो करें उनका फिटनेस और डाइट रुटीन

0
10
Facebook
Twitter
Pinterest
WhatsApp

Jacqueline Fernandez fitness secrets-बॉलीवुड एक्ट्रेस जैकलीन फर्नांडीज ने साल 2006 में मिस यूनिवर्स का खिताब जीता था. इतना ही नहीं जैकलीन ने श्रीलंका में एक टेलीविजन रिपोर्टर के रूप में भी काम किया है. हालांकि, आज वो बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेस की लिस्ट में शामिल हो चुकी हैं. जैकलीन ना सिर्फ अपनी फिल्मों के लिए बल्कि खूबसूरती और फिटनेस के लिए भी चर्चा में रहती हैं, जिसके लिए श्रीलंकन ब्यूटी जैकलीन सही खाना, पूरी नींद और नियमित रूप से वर्कआउट करना नहीं भूलतीं.



Jacqueline Fernandez diet plans- जैकलीन फर्नांडीज, अपने खूबसूरत टोन्ड लेग्स और सिजलिंग बॉडी के लिए जानी जाती हैं जिसके लिए वो कड़ी मेहनत और अनुशासित जीवन जीती हैं. जैकलीन ने एक बार, अपने इंटरव्यू में खुलासा किया था कि अगर उनका वजन थोड़ा सा भी बढ़ जाए तो उन्हें नींद नहीं आती. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, जैकलीन अपने डाइट प्लान, वर्कआउट रिजीम और योगा एक्सरसाइज से खुद को स्लिम फिट रखने में कामयाब रहती हैं. जैकलीन अपने खाने को तीन श्रेणियों में बांटती है-कार्बोहाइड्रेट, प्रोटीन, वसा और सब्जियां जिन्हें वो उचित मात्रा में खाती हैं. कार्ब्स के लिए सब्जियां, फल, ब्राउन राइस, ओटमील सूप लेना जैकलीन को पसंद है.



मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, जैकलीन को न्यूट्री बॉल्स बहुत पसंद हैं, जिन्हें वो घर पर मेवा, बीज और सूखे मेवों से तैयार करती हैं. सुशी और सैल्मन भी एक्ट्रेस की डाइट का अहम हिस्सा हैं. वहीं वर्कआउट जैकलीन फर्नांडीज, प्रोटीन शेक लेना पसंद करती हैं. वो पूरी तरह से खुद को शुगर से दूर रखती हैं. हालांकि, एक्ट्रेस को चॉकलेट और पिज्जा खाना बहुत पसंद है.दिन की शुरुआत के लिए जैकलीन एक गिलास गर्म पानी में शहद के साथ करती हैं.



नाश्ता में उन्हें उबले अंडे, ताजे फल और ग्रीन टी लेना पसंद है. इसके अलावा दोपहर के खाने में जैकलीन ब्राउन राइस, दाल और बहुत सारा सलाद खाती हैं. बात करें जैकलीन के डिनर के बारे में तो वो जल्दी खाना खा लेती हैं जिसमें ज्यादातर सूप और सलाद शामिल होते हैं.



Jacqueline Fernandez workout regime- मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, जैकलीन फर्नांडीज का फिटनेस फॉर्मूला कार्डियो, स्ट्रेंथ ट्रेनिंग, मार्शल आर्ट, डांस और योगा एक्सरसाइज का मिश्रण है. जैकलीन एक फिटनेस फ्रीक एक्ट्रेस हैं, जिन्होंने कड़ी मेहनत से अपनी बॉडी को टोंड और स्पोर्टी बनाया है. जैकलीन सुबह 7 बजे उठती हैं और कुछ योगासन और स्ट्रेचिंग एक्सरसाइज करती हैं. अपने शरीर की ताकत को बढ़ाने के लिए वह कार्डियो एक्सरसाइज करना पसंद करती हैं. इन सबके अलावा जैकलीन फर्नांडीज खुद को फिट रखने के लिए डांस करना भी पसंद करती हैं.

यह भी पढ़ेंः

जब Shahid Kapoor ने वाइफ Mira Rajput के Ex Boyfriend के बारे में किया था खुलासा



Source link

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here