Smartphone की परफॉर्मेंस सुधारने के लिए आजमाएं ये शानदार Tricks 

0
15
Facebook
Twitter
Pinterest
WhatsApp

Smartphone Tricks: स्मार्टफोन इस्तेमाल करने वाले अधिकतर लोगों को पता होता है कि फोन की परफॉर्मेंस को बेहतर बनाए रखने के लिए समय-समय पर कुछ ट्रिक्स अपनाने की जरूरत होती है. अगर आप ऐसा नहीं करेंगे तो स्मार्टफोन की स्पीड स्लो हो जाएगी, जो आपको इरिटेट कर सकती है. आज आपको कुछ ऐसी शानदार ट्रिक्स के बारे में बता रहे हैं, जिनका इस्तेमाल करके आप अपने फोन की स्पीड और परफॉर्मेंस को बेहतर बना सकते हैं.

जानें ये 5 ट्रिक्स
1. अगर आप एंड्रॉयड स्मार्टफोन यूज कर रहे हैं, तो आपको समय-समय पर इसे अपडेट करते रहना चाहिए. इससे आपकी फोन की स्पीड अच्छी बनी रहेगी. 

2. आप कभी भी अपने फोन में अत्यधिक ऐप को इंस्टॉल ना करें. इससे आपका स्टोरेज भी भरता है और आपके फोन की स्पीड भी प्रभावित होती है. आप गैरजरूरी ऐप को अनइनस्टॉल कर दें. इससे फोन की परफॉर्मेंस सुधर जाएगी.

3. आप जिन ऐप का सबसे ज्यादा इस्तेमाल करते हैं उन्हें समय-समय पर अपडेट करते रहें. इससे आपके फोन की परफॉर्मेंस बेहतर होगी.

4. कई लोग अपने स्मार्टफोन में लाइव वॉलपेपर सेट कर लेते हैं. देखने में तो यह काफी अट्रैक्टिव लगते हैं लेकिन इनका असर आपके फोन की परफॉर्मेंस पर पड़ता है. कोशिश करें कि आप फोन में लाइव वॉलपेपर ना लगाएं.

5. जब आपके स्मार्ट फोन का स्टोरेज पूरी तरह भर जाता है तब उसकी परफॉर्मेंस काफी बिगड़ जाती है. ऐसे में आप मेमोरी कार्ड का इस्तेमाल कर सकते हैं. इससे आपका जरूरी डेटा भी स्टोर रहेगा और आपके फोन में स्पेस भी रहेगा.

ऐसे सुधारें बैटरी की परफॉर्मेंस
कई बार आपके फोन की बैटरी अच्छा बैकअप नहीं दे पाती और वह जल्दी स्विच ऑफ हो जाता है. ऐसी कंडीशन में आपके सामने परेशानी खड़ी हो जाती है. इसके लिए आप कोशिश करें कि फोन को जरूरत होने पर ही इस्तेमाल करें. बैकग्राउंड में चल रहे ऐप को क्लोज कर दें. साथ ही बैटरी सेवर का ऑप्शन भी ऑन कर दें. अगर आप इन सभी बातों पर गौर करेंगे तो बैटरी की परफॉर्मेंस काफी सुधर सकती है. 

यह भी पढ़ेंः WhatsApp में जल्द आएंगे ये 4 शानदार फीचर्स, जानें क्या होगा खास

Source link

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here