पंत या राहुल? किसे मिलेगी जगह? बैटिंग कोच Vikram Rathour ने किया बड़ा खुलासा

Facebook
Twitter
Pinterest
WhatsApp

नई दिल्ली: भारत ने इंग्लैंड (England) को हाल ही में 4 मैचों की टेस्ट सीरीज में 3-1 से मात दी थी. इस सीरीज के पहले मैच को हारने के बाद भारत ने अगले तीन मैच जीत शानदार वापसी की थी. अब भारत (Team India) को पांच मैच की टी20 सीरीज में इंग्लैंड का सामना करना है. टेस्ट सीरीज में ऋषभ पंत (Rishabh Pant) का प्रदर्शन शानदार रहा था, जिसके चलते उन्होंने टी20 की प्लेइंग इलेवन के दरवाजे भी खटखटा दिए हैं. ऐसे में देखना दिलचस्प होगा कि टीम में पंत को जगह मिल पाती है या नहीं.

पंत और राहुल में टक्कर

इंग्लैंड के खिलाफ टी 20 सीरीज में विकेटकीपर की जगह के लिए ऋषभ पंत (Rishabh Pant) और केएल राहुल (KL Rahul) में तगड़ी टक्कर है. पंत ने लगातार दो टेस्ट सीरीज में शानदार प्रदर्शन कर अपना दावा मजबूत किया है, लेकिन केएल राहुल भी टी-20 में भारत के सबसे बड़े मैच विनर हैं. टी20 रैंकिंग में भी केएल राहुल दूसरे नंबर पर हैं. ऐसे में टीम मैनेजमेंट के सामने ये एक बड़ा सवाल है कि पंत या राहुल में से किसे टीम में जगह मिलनी चाहिए.

बैटिंग कोच ने दिया जवाब

पंत और राहुल में से किसको टीम में जगह दी जाएगी, इस बात पर टीम इंडिया के बैटिंग कोच विक्रम राठौर (Vikram Rathour) का बयान आया है. विक्रम से ईएसपीएन क्रिकइंफो से कहा, ‘केएल ने विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में काफी अच्छा प्रदर्शन किया है. वह शानदार क्रिकेटर हैं और पिछले कुछ समय में उन्होंने अच्छी बल्लेबाजी भी की है. साथ-साथ विकेटकीपिंग भी. पंत की भी अब फॉर्म में वापसी हो गई है और वह अच्छा कर रहे हैं. देखते हैं चीजें कैसी होती हैं, टीम मैनेजमेंट इस पर ध्यान दे रहा है.’

टी-20 वर्ल्ड कप को लेकर भी बताया प्लान

इस साल टी-20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) भारत में खेला जाना है. ऐसे में बैटिंग कोच ने अपनी योजनाओं के बारे में बताया है. उन्होंने कहा, ‘टी-20 वर्ल्ड कप भारत में होगा, तो मैं चाहता हूं कि हमारी बैटिंग सेट हो जाए. जब तक हम यह सीरीज खत्म करेंगे, हमें पता होगा कि कैसी टीम टी-20 वर्ल्ड कप में खेलने जा रही है. मुझे अभी से लगता है कि ज्यादा बदलाव नहीं होने वाले हैं, क्योंकि अभी टीम काफी संतुलित है. लेकिन अगर किसी खिलाड़ी को चोट लगती है, तो देखा जाएगा.’ भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैच की टी-20 सीरीज 12 मार्च से शुरू होगी. इस सीरीज के सभी मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम (Narendra Modi Stadium) में खेले जाएंगे.



Source link