WI vs SL: मैच-सीरीज ही नहीं दिल भी जीत ले गए Kieron Pollard, जानें कैसे

Facebook
Twitter
Pinterest
WhatsApp

नई दिल्ली: वेस्टइंडीज ने श्रीलंका (West Indies vs Sri Lanka)  को तीन मैच की वनडे सीरीज के दूसरे मुकाबले में पांच विकेट से करारी मात दी. इस जीत के साथ ही वेस्टइंडीज ने इस सीरीज में 2-0 से अजय बढ़त हासिल कर ली है. इस मैच को जीतने के बाद वेस्टइंडीज के कप्तान कीरोन पोलार्ड (Kieron Pollard) ने एक दिल जीतने वाला काम किया है. 

वेस्टइंडीज ने जीता मैच

श्रीलंका के खिलाफ सीरीज के दूसरे मुकाबले में वेस्टइंडीज ने 5 विकेट से शानदार जीत दर्ज की. इस मैच में टॉस जीतकर वेस्टइंडीज की टीम ने श्रीलंका को बल्लेबाजी का न्योता दिया. श्रीलंका ने अपने 50 ओवरों में 8 विकेट खोकर 273 रन का स्कोर खड़ा किया. जवाब में वेस्टइंडीज की टीम ने दो बॉल शेष रहते इस मुकाबले को 5 विकेट से जीत लिया.

एविन लुइस ने ठोका शतक

श्रीलंका के 274 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज की टीम को उनके ओपनर एविन लुइस (Evin Lewis) और शाई होप (Shai Hope) ने शानदार शुरुआत दी. लुइस ने 103 रनों की शानदार शतकीय पारी खेली, जबकि होप ने भी 84 रन बनाए. इन दोनों के बीच पहले विकेट के लिए 192 रनों की साझेदारी हुई. इसके अलावा निकोलस पूरन (Nicholas Pooran) ने 35 रन की नाबाद पारी खेल अपनी टीम को जीत दिलाई.

पोलार्ड ने जीता दिल

वेस्टइंडीज के कप्तान कीरोन पोलार्ड (Kieron Pollard) ने मैच के बाद सबका दिल जीत लिया. पोलार्ड ने इस सीरीज को जीतने के बाद अपने अंकल को समर्पित किया. दरअसल पोलार्ड के अंकल स्टीवन श्रीलंका के खिलाफ मैच से पहले ही गुजर गए थे. पोलार्ड ने मैच के बाद कहा, ‘हमने सीरीज जीत ली है. हर मैच बहुत महत्वपूर्ण है, हम सीरीज को 3-0 से जीतने की कोशिश करेंगे. आज एक व्यक्ति के रूप में मेरे लिए क्रिकेट में सबसे कठिन दिन है. जिस इंसान के चलते मैं आज क्रिकेट खेल रहा हूं, उन्हीं अंकल स्टीवन का आज सुबह निधन हो गया. मैं इस सीरीज जीत को आपको समर्पित करता हूं.’



Source link