Team India के स्टार गेंदबाज Bhuvneshwar Kumar पर टूटा दुखों का पहाड़, इस गंभीर बीमारी ने ले ली पिता की जान

0
13
Facebook
Twitter
Pinterest
WhatsApp

नई दिल्ली: टीम इंडिया के स्टार तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) पर दुखों का पहाड़ टूट गया है. दरअसल, भुवनेश्वर कुमार के पिता किरनपाल सिंह का कैंसर के कारण निधन हो गया है. भुवनेश्वर कुमार के पिता 63 साल के थे. भुवी के पिता किरनपाल सिंह पुलिस विभाग में कार्यरत थे और उन्होंने वॉलंटियर रिटायरमेंट लिया था. भुवनेश्वर कुमार के पिता लंबे समय से बीमार चल रहे थे. वह कैंसर से जूझ रहे थे, जिसके बाद गुरुवार को उनका निधन हो गया.

भुवनेश्वर कुमार के पिता ने मेरठ स्थित अपने आवास पर अंतिम सांस ली. भुवनेश्वर कुमार के पिता का एक साल से अधिक समय से लीवर कैंसर का इलाज चल रहा था. पिछले साल भी भुवनेश्वर कुमार के पिता एक महीने से अधिक समय तक दिल्ली के अस्पताल में भर्ती रहे. भुवनेश्वर कुमार के पिता की दिल्ली व नोएडा में कीमो थेरेपी भी हुई थी.

तबीयत में थोड़ा सुधार होने पर डाक्टरों ने भुवनेश्वर कुमार के पिता को मेरठ जाने की अनुमति दे दी थी, लेकिन दो सप्ताह पहले उनकी हालत फिर खराब हो गई. भुवनेश्वर कुमार के पिता को अस्पताल में भर्ती कराया गया. लीवर की बीमारी के कारण उन्हें पीलिया और अन्य कई बीमारी ने चपेट में ले लिया, जिसके बाद डॉक्टरों ने जवाब दे दिया था. भुवनेश्वर कुमार घर पर ही पिता की सेवा कर रहे थे, लेकिन उनके पिता उन्हें छोड़कर इस दुनिया से चले गए.

VIDEO

स्विंग कराने में माहिर हैं​ भुवी 

भुवनेश्वर कुमार गेंद को दोनों तरफ स्विंग कराने में माहिर हैं. डेथ ओवर्स में वह काफी सफल रहते हैं, क्योंकि उनके पास नकल बॉल, धीमी गेंदें और सटीक यॉर्कर गेंद मौजूद है. भुवनेश्वर कुमार ने भारत के लिए 21 टेस्ट मैचों में 63 विकेट हासिल किये हैं. वहीं अपने खेले 117 वनडे मैचों में 138 विकेट हासिल किये हैं. अपने खेले 48 टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में उन्होंने 45 विकेट हासिल किये हैं. आईपीएल के 117 मैचों में भी वह 133 विकेट हासिल कर चुके हैं.



Source link

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here