UAE ने भारत से आने वाली यात्री उड़ानों पर 14 जून तक बैन बढ़ाया, कोरोना संक्रमण के चलते फैसला

0
9
Facebook
Twitter
Pinterest
WhatsApp

संयुक्त अरब अमीरात ने भारत से आने वाले यात्रियों पर लगे प्रतिबंध को 14 जून तक बढ़ा दिया है. दरअसल यूएई में सबसे ज्यादा भारतीय नागरिक हैं, लेकिन फिलहाल कोविड से बचाव के चलते इसने भारतीयों के आने पर लगी रोक को बढ़ा दिया है. भारत में सामने आई कोविड आपदा के चलते 25 अप्रैल से प्रतिबंध लगाया गया था. वहीं अब यूएई ने 14 जून 2021 तक भारत से यात्री उड़ानों को निलंबित कर दिया है. इसके अलावा पिछले 14 दिनों में भारत से गुजरने वाले यात्रियों को किसी अन्य जगह से यूएई की यात्रा करने के लिए परमिशन नहीं मिलेगी.

दिल्ली के ट्रैवल एजेंट ने बताया कि सभी 20 से ज्यादा देशों ने अप्रैल से भारत की यात्रा पर प्रतिबंध लगा दिया है, और भविष्य में भी प्रवेश की अनुमति बहुत कम श्रेणियों के पर्यटकों तभी मिल सकेगी जब कोविड महामारी नियंत्रित हो जाएगी. साथ ही कहा कि लोग अलग अलग देशों की घोषित तारीखों पर यात्रा फिर से शुरू होने की उम्मीद में हवाई टिकट नहीं खरीदें, वरना उनका पैसा एयरलाइनों के साथ फंस जाएगा, क्योंकि भारत की स्थिति में कितना और कब तक सुधार आता है ये कहना मुश्किल है.

यूएई ने लगाई सख्त रोक

यूएई ने पिछले कुछ दिनों में भारत में तेजी से फैल रहे डबल म्यूटेंट को लगातार कड़े नियम लगाकर अपने पास पहुंचने से रोका है. इसने बिजनेस जेट ऑपरेटरों को कोविड हॉटस्पॉट से देश की ओर जाने वाले चार्टर पर भी रोक लगा दी है. साथ ही कोई भी व्यक्ति जो पिछले 14 दिनों में भारत में रहा हो, वो किसी तीसरे देश से होते हुए भी संयुक्त अरब अमीरात की यात्रा नहीं कर सकता है.

बिजनेस जेट में 8 यात्रियों को मिली मंजूरी

मई महीने की शुरुआत में यूएई जनरल सिविल एविएशन अथॉरिटी ने फैसला सुनाया था कि अगले आदेश तक ज्यादा से ज्यादा आठ यात्री अब बिजनेस जेट से यूएई में उड़ान भर सकते हैं. हालांकि विमान के आकार के आधार पर व्यावसायिक जेट छह से 35 यात्रियों के बीच कुछ भी समायोजित कर सकते हैं, लेकिन अब सिर्फ 8 यात्रियों को छूट दी गई है.

इसे भी पढ़ेंः

कोरोना से कराहती दुनिया में राहत को उपायों पर विश्व स्वास्थ्य सभा की बैठक आज से, टीकाकरण की किल्लतों पर भी होगी बात

फाइजर और मॉडर्ना ने पंजाब सरकार को डायरेक्ट वैक्सीन देने से किया इंकार, जानिए क्या है वजह

Source link

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here