Watch: कनाडा में जब कुत्ते ने मालकिन को बचाने के लिए रोका ट्रैफिक, जानिए आगे फिर क्या हुआ

0
8
Facebook
Twitter
Pinterest
WhatsApp

अपनी मालकिन की जिंदगी बचाने के लिए कनाडा में एक कुत्ते को ऑनलाइन प्रशंसा मिल रही है. दौरा पड़ने के बाद उसकी मालकिन सड़क पर बेहोश हो गई थी. इसी बीच, अपनी मालकिन की मदद के लिए कुत्ते ने ट्रैफिक को रोक दिया. वक्त रहते उसकी मदद से मालकिन की जिंदगी बचाई जा सकी. वीडियो क्लिप सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है. दरअसल, हेली मूरे और उसका डेढ़ वर्षीय कुत्ता क्लोवर ओटावा में टहलने को निकले थे. इसी दौरान मूरे दौरा पड़ने के बाद अचानक जमीन पर गिर गई.

जब बीच ट्रैफिक से कुत्ते ने बचाई मालकिन की जिंदगी

वीडियो में देखा जा सकता है कुत्ते ने मालकिन को जांचा और महसूस किया कि उसे मदद की जरूरत है. कुत्ता फौरन खुद को पकड़ से छुड़ाता है और सड़क के बीच आनेवाली गाड़ी को सावधान करता है.

सोशल मीडिया पर कुत्ते का हीरो की तरह हो सत्कार

मूरे की मदद करनेवाले गाड़ी के ड्राइवर ने सीटीवी न्यूज से कहा, “ये लम्हा वास्तव में प्रभावित करनेवाला था, कुत्ते ने सचमुच मेरे रास्ते को रोक दिया. पूरे समय कुत्ता मूरे पर नजर जमाए रहा; उससे हटकर नहीं देखा. उसने मुझसे दूरी बनाए रखी लेकिन सुनिश्चित किया कि उसकी मालकिन ठीक रहे और ये अद्भुत था.” वेबसाइट ने खबर दी कि फौरन एक एंबुलेंस को बुलाया गया और स्वास्थ्यकर्मियों ने मूरे का इलाज किया. इंटरनेट पर आने के साथ वायरल क्लिप ने सोशल मीडिया यूजर का ध्यान खींचा.

लोग मालकिन के गिरने पर कुत्ते की पहल को सराह रहे हैं. बताया जाता है कि दुर्घटना में मूरे को गंभीर रूप से चोट नहीं आई और डॉक्टर दौरा पड़ने की वजह का पता लगाने में नाकाम रहे. हालांकि, मूरे का मानना है कि उसका कुत्ता उसकी हिफाजत करेगा. उसने कहा, “अगर ऐसा दोबारा होता है, तब मैं 10 गुना ज्यादा सुरक्षित महसूस करती हूं और मुझे पता है कि कुत्ता मेरी मदद के लिए खड़ा होगा.”

रूस से गोपनीय वैक्सीन की करार पर गिरी स्लोवाकिया की सरकार, प्रधानमंत्री ने दिया इस्तीफा

तंजानिया में पूर्व राष्ट्रपति के पार्थिव शरीर के दर्शन को उमड़े लोग, भगदड़ में 45 की मौत



Source link

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here