अब घर पर ही मिलेगा सिनेमा हॉल जैसा दमदार साउंड, ये हैं बेस्ट साउंडबार ऑप्शंस

0
32
Facebook
Twitter
Pinterest
WhatsApp

आजकल फिल्म और वेब सीरीज अब OTT प्लेटफॉर्म पर रिलीज हो रही हैं, ऐसे में लोग घर पर ही इनका मजा ले रहे हैं. हालांकि सिनेमा हॉल्स खुल चुके हैं लेकिन अभी भी लोग कोरोना के चलते जाने से बचते हैं. ऐसे में घर पर ही बिग साइज स्मार्ट टीवी पर फिल्म और वेब सीरीज तो देख सकते हैं, लेकिन सिनेमा हॉल जैसे साउंड की कमी अभी भी खलती है, लेकिन अब ऐसा नहीं है, क्योंकि इस समय मार्केट में कई अच्छे साउंडबार मौजूद हैं लेकिन कौन सा बेस्ट है वो हम आपको इस रिपोर्ट में बताने जा रहे हैं.

डॉल्बी एटमॉस के साथ Zebronics का पावरफुल साउंडबार

ऑडियो सेगमेंट में भारतीय कंपनी Zebronics एक बड़ा नाम है. अगर आप वाकई अपने घर पर ही सिनेमा हॉल जैसे साउंड का मज़ा लेना चाहते हैं तो आप Zeb-Juke Bar 9700 Pro Dolby Atmos के बारे में विचार कर सकते हैं. यह भारत का पहला Dolby atmos वाला साउंडबार है, जो बिलकुल वैसा ही साउंड जैसा अनुभव आपको देता है जैसा आप सिनेमा हॉल में मिलता है. इस साउंडबार की कीमत 17,999 रुपये है. आप इसे कंपनी की वेबसाइट, अमेजन इंडिया,फ्लिपकार्ट और ऑफलाइन मार्केट से खरीद सकते हैं.

डिजाइन और फीचर्स

इस साउंड बार में प्रीमियम डिजाइन और हाई क्वालिटी देखने को मिलती है. बॉक्स में एक माउंटेड साउंड बार मिलता है जोकि 300W के साथ हैं. इसके अलावा इसमें 16.51cm का सबवूफर दिया गया है जोकि 150W से लैस है. इनका टोटल साउंडआउट पुट 450W का है. इस साउंडबार के साथ एक रिमोट और Input cables भी मिलती हैं.

Zebronics साउंडबार

Zebronics के इस नए साउंडबार में कनेक्टिविटी के कई ऑप्शन मिलते हैं, इसमें ब्लूटूथ 5.0 का सपोर्ट मिलता है. माउंटेड साउंड बार में 6 स्पीकर्स मिलते हैं. इसके पीछे की तरफ HDMI, USB और AUX पोर्ट भी दिए गए हैं. इसके अलावा ऊपर की तरफ पावर बटन, वॉल्यूम कम-ज्यादा करने का बटन और एक मोड बटन भी दिया है.जबकि सामने LED डिस्प्ले दिया है. आप इस साउंड बार को अपने स्मार्टफोन के अलावा अपने स्मार्ट LED TV से कनेक्ट कर सकते हैं. इसमें डॉल्बी एटमॉस, डॉल्बी ऑडियो और 4K HDR का सपोर्ट मिलता है, और आप ठीक वैसा ही अनुभव करते हैं जैसा सिनेमा हॉल में. इसका पावरफुल साउंड आपको निराश होने का मौका नहीं देगा. इसमें हैवी बास और क्लियर साउंड मिलता है. फुल वॉल्यूम में भी साउंड क्लियर रहता है. मूवी, म्यूजिक और गेम्स के खेलते समय इसका साउंड इफ़ेक्ट मजेदार रहता है. इस साउंडबार में यूजर्स को इन्हांस्ड नॉयस कंट्रोल एचडी साउंट के लिए ऑप्टिमाइज्ड ऑडियो क्वालिटी मिलेगी.

SNOKOR A10 60W ब्लूटूथ साउंडबार

Infinix अपने SNOKOR ब्रांड के तहत पहला Soundbar मार्केट में उतारा है. यह 60W ऑडियो आउटपुट सपोर्ट के साथ है इस साउंटबार की खास बात यह है कि इसमें ब्लूटूथ रिमोट कंट्रोल का भी सपोर्ट मिलेगा. इसमें 2.5 इंच का LCD डिस्प्ले पैनल दिया है जोकि 5.0 कनेक्टिविटी सपोर्ट के साथ आता है कनेक्टिविटी के लिए इसमें ब्लूटूथ, HDMI, USB, Coaxial और AUX का सपोर्ट मिलता है. इस साउंडबार में म्यूजिक, न्यूज, मूवी, 3D, ट्रेबल अडजस्टमेंट जैसे मल्टीपल साउंड इफेक्ट्स दिए गए हैं.

डिजाइन और साउंड

डिजाइन के मामले में यह बेहद प्रीमियम नज़र आता है. जबकि इसका साउंड निराश होने का मौका नहीं देता. फुल वॉल्यूम में भी इसका साउंड फटता नहीं और क्लियर रहता है. इसमें बेहतर बास मिलता है. आप इसे अपने स्मार्ट टीवी से कनेक्ट करके अपनी पसंदीदा वेबसीरिज और फिल्म का मज़ा ले सकते हैं साथ ही केवल ऑडियो का भी मज़ा ले सकते हैं. साउंड क्वालिटी के मामले में यह निराश होने का मौका नहीं देगा. इस साउंडबार की कीमत 3,999 रुपये है, इसे आप Flipkart खरीद सकते हैं.

Zoook का टावर स्पीकर

वहीं अगर आप साउंडबार न लेकर एक टावर स्टाइल साउंड सिस्टम खरीदने की सोच रहे हैं आप Zoook के नए Tornado 101 टावर स्पीकर के बारे में विचार कर सकते हैं.इस स्पीकर की कीमत 3,999 रुपये है. कनेक्टिविटी के लिए इसमें USB, AUX और ब्लूटूथ 5.1 का सपोर्ट मिलता है. इसमें 4-4 इंच के दो सैटेलाइट और 5.25 इंच का वूफर दिए गये हैं. इसके अलावा इसमें इन-बिल्ट FM रेडियो और वॉल्यूम कंट्रोल करने के लिए अलग से बटन दिए हैं.

डिजाइन और साउंड

इस स्पीकर में कैरोके का सपोर्ट मिलेगा. इसके अलावा इस स्पीकर में शानदार साउंड के लिए एक्स्ट्रा बेस दिया गया है. यह स्पीकर डीवीडी, मोबाइल और टीवी को सपोर्ट करता है. इसका साउंड काफी लाउड है. इसमें आप अपने पसंदीदा म्यूजिक का मज़ा ले सकते हैं. घर में अगर छोटी पार्टी हो तो यह एक बेहतर म्यूजिक सिस्टम बन सकता है. इसका डिजाइन आपको पसंद आएगा, और इसे आसानी से इस्तेमाल किया जा सकता है.

ये भी पढ़ें

इंतजार खत्म! आज लॉन्च होने जा रही OnePlus 9 सीरीज, यहां जानें लॉन्च इवेंट की सारी डिटेल

बजट है कम, तो 8,000 रुपये में खरीदें ये दमदार स्मार्टफोन

Source link

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here