पाकिस्तान में छाया कोरोना का कहर, एक दिन में हुई अबतक की सबसे ज्यादा मौतें

0
7
Facebook
Twitter
Pinterest
WhatsApp

कोरोना की दूसरी लहर ने भारत में हाहाकार मचा दिया है. इसबार के वायरस का नया वेरियंट पिछले के मुकाबले ज्यादा खतरनाक है. इस वायरस की दूसरी लहर सिर्फ भारत में ही नही बल्कि दूसरे देशों में भी पहुंच चुकी है. डब्लूएचओ के मुताबिक अब इस वायरस का नया वेरियंट 17 देशों में पहुंच चुका है. वहीं पाकिस्तान में भी इनदिनों कोरोना संक्रमण की रफ्तार तेज हो गई है. बुधवार को पाकिस्तान में कोविड-19 से 200 से अधिक मौतें दर्ज की गई जो महामारी शुरू होने के बाद एक दिन में सबसे अधिक संख्या है. राष्ट्रीय स्वास्थ्य सेवा मंत्रालय के मुताबिक गत 24 घंटे में 201 लोगों की मौत कोविड-19 की वजह से हुई जिन्हें मिलकार अबतक 17,530 लोगों की इस महामारी से जान जा चुकी है.

देश की हालत है गंभीर

वहीं मंत्रालय ने बताया कि 5,214 मरीजों की हालत गंभीर बनी हुई है.आंकड़ों के मुताबिक इससे पहले 23 अप्रैल को पाकिस्तान में सबसे अधिक 157 लोगों की मौत एक दिन में संक्रमण की वजह से हुई थी जबकि पिछले साल 20 जून को 153 लोगों ने महामारी में जान गंवाई थी. हालांकि, नया रिकॉर्ड एक हफ्ते में बना है जो महामारी की विभिषिका को इंगित करता है.

24 घंटे में आए इतने मामले

पाकिस्तान में गत 24 घंटे में 5,292 नए मामले आए हैं जिन्हें मिलाकर अबतक कुल 8,10,231 लोगों के संक्रमित होने की पुष्टि हो चुकी है.मंत्रालय के मुताबिक पाकिस्तान में इस समय 88,207 उपचाराधीन मरीज हैं जबकि 7,04,494 मरीज संक्रमण मुक्त हो चुके हैं.

इसे भी पढ़ेंः

क्या एक सस्ती और ‘यूनिवर्सल’ कोरोना वायरस वैक्सीन पर काम हो रहा है? जानिए बड़ी खबर

COVID-19 Vaccine Registration: 18 से 44 साल के लोगों के लिए आज से ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन शुरू होगा, जानें पूरा प्रोसेस

Source link

  • टैग्स
  • coronavirus
  • pakistan
  • कोरोनावायरस
  • पाकिस्तान
Facebook
Twitter
Pinterest
WhatsApp
पिछला लेखIPL 2021: Points Table में ये टीम टॉप पर, जानिए किसे मिली Orange Cap और Purple Cap?
Team Hindi News Latest

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here