प्रेग्नेंसी के तीन सप्ताह बाद दोबारा प्रेग्नेंट हुई महिला, एक ही दिन जुड़वा बच्चों को दिया जन्म

0
7
Facebook
Twitter
Pinterest
WhatsApp

इस बात पर यकीन करना मुश्किल है लेकिन ये सच है कि एक महिला जो तीन सप्ताह की प्रेग्नेंट थी वो दोबारा गर्भवती हो गई और उसने एक ही दिन रेयर’सुपर जुड़वां’बच्चों को जन्म भी दिया. गौरतलब है कि महिला द्वारा दोनों जुड़वा बच्चों को कंसीव करने का समय अलग-अलग है.  बता दें कि रेबेका रॉबर्ट्स और उनके पार्टनर राइस वीवर को पिछले साल डॉक्टरों ने गुड न्यूज दी थी कि वे अपने पहले बच्चे के माता-पिता बनने वाले हैं. ये कपल पिछले कई सालों से बच्चा चाह रहा था और जब रेबेका ने फर्टिलिटी मेडिकेशन लिया तो उनकी ये चाह पूरी हो गई.

तीसरे अल्ट्रासाउंड  में दूसरे बच्चे का पता चला था

रेबेका और उनके पार्टनर राइस को उस वक्त और ज्यादा खुशी के साथ ही हैरानी हुई जब डॉक्टर ने रेबेका के तीसरे अल्ट्रासाउंड एक और बच्चा देखा. उस समय रेबेका 12वीक प्रेग्नेंट थीं. सोशल मीडिया पर भी इस आश्चर्यजनक घटना के बारे में इंग्लैंड के विल्टशायर की रेबेका ने बताया. उन्होंने एक पोस्ट में लिखा कि,  “गुड मॉर्निंग अमेरिका, “यह वास्तव में, चौंकाने वाला था कि एक के बजाय दो बच्चे थे. तब उन्होंने मुझे बताया कि दोनों शिशुओं के बीच तीन सप्ताह का अंतर था जिसे डॉक्टर भी समझ नहीं सके थे. “

डॉक्टर भी रेबेका की प्रेग्नेंसी से हैरान थे

रेबेका की प्रेग्नेंसी एक रेयर  मामला था क्योंकि डॉक्टर शुरू में इसका पता नहीं लगा सके थे. यहां तक कि रेबेका की डॉक्टर डेविड वॉकर जो बाथ में रॉयल यूनाइटेड अस्पताल में एक OBGYN ने कहा कि यह एक बेहद दुर्लभ घटना है.  रेबेका की गर्भावस्था को सुपरफेटेशन के रूप में डायगनोस किया गया था. जहां पहली प्रेग्नेंसी के दौरान दूसरी गर्भावस्था के बारे में पता चला. इस स्थिति में ओवरी से एग दो अलग-अलग अवसरों पर रिलीज हुए थे.

डॉक्टर डेविड वॉकर कहती हैं कि पहले मैं ये सोचकर हैरान थी कि मैने कैसे दूसरे बच्चे को मिस किया था, लेकिन बाद में खुलासा हुआ कि ये मेरी गलती नहीं थी बल्कि ये बेहद रेयर प्रेग्नेंसी थी. रेबेका के ट्विन बच्चे एक दूसरे से तीन हफ्ते बड़े और छोटे हैं.

दोनों बच्चों को पाकर बेहद खुश हैं रेबेका

रेबेका की प्रेग्नेंसी डॉक्टरों के लिए भी काफी चैलेंजिंग थी. डॉक्टरों एक समय उन्हें ये भी कह दिया था कि हो सकता है कि उनका छोड़ा बच्चा बच न पाए. लेकिन ने एक चमत्कार की तरह पिछले सितंबर में ही एक बेटे नूह और एक बेटी रोसिल को जन्म दिया. हालांकि रोसिल ने जन्म के बाद अगले 95 दिन NICU में बिताए वहीं नूह ने तीन सप्ताह NICU में बिताए थे. वहीं अपने दोनों बच्चों को लेकर रेबेका कहती हैं कि वे मेरे सुपर ट्विंस हैं. हर दिन मैं उन्हें देखती हूं और सोचती हूं कि, “ वाऊ मैं कितनी लकी हूं.”  फिलहाल रेबेका की ये कहानी सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रही है.

ये भी पढ़ें

अमेरिकी संसद के बाहर कार सवार ने दो पुलिस अफसरों को कुचला, एक की मौत, गोलीबारी में संदिग्ध भी मारा गया

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन की पत्नी ने किया प्रैंक, स्टाफ और पत्रकारों को बनाया अप्रैल फूल

 



Source link

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here