ब्रिटेन में फिर बढ़ रहे हैं कोरोना के मामले, मार्च के बाद इस महीने में दर्ज हुए हैं सबसे ज्यादा केस

0
7
Facebook
Twitter
Pinterest
WhatsApp

लंदनः ब्रिटेन में कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर का खतरा बढ़ता जा रहा है. तीन महीने बाद एक बार फिर ब्रिटेन में शुक्रवार को 6,238 नए मामले दर्ज किए गए हैं. वहीं शनिवार को 5341 मामले दर्ज किए गए हैं. ब्रिटेन में रविवार को 5683 कोरोना संक्रमित मरीज सामने आए. ब्रिटेन में कोरोना के डेल्टा वैरिएंट का भी कहर देखने को मिल रहा है. 


बता दें कि ब्रिटेन में दूसरी लहर के दौरान आठ जनवरी को सबसे अधिक मामले सामने आए थे. इस दिन 67 हजार से ज्यादा नए मामले दर्ज किए गए थे. जिसके बाद धीरे-धीरे रोजाना संक्रमितों के मामलों में कमी देखने को मिलने लगी थी.


मई में दो हजार के नीचे थे मामले


मई के मध्य में कोरोना संक्रमितों की संख्या रोजाना दो हजार से नीचे आ गए थे. ब्रिटेन में अब तक कुल 45 लाख 21 हजार से अधिक कोरोना के मामले सामने आ चुके हैं. बीते 24 घंटे में 11 मरीजों के दम तोड़ दिया जिसके बाद मरने वालों की संख्या संख्या एक लाख 28 हजार 86 हो गई.


ब्रिटेन में डेल्टा वैरिएंट के मामले भी देखने को मिल रहे हैं. डेल्टा वैरिएंट के अब तक कुल 12 हजार 431 केस ब्रिटेन में पाए गए हैं. डेल्टा वैरिएंट के मरीज सबसे पहले भारत में मिला था. यह वैरिएंट काफी खतरनाक है.


वैज्ञानिक सलाहकार किया सावधान


वहीं ब्रिटिश सरकार के वैज्ञानिक सलाहकार ने सोमवार को सावधान किया है कि ब्रिटेन कोरोना वायरस की तीसरी लहर के शुरुआती चरणों में हो सकता है. शिन्हुआ न्यूज एजेंसी के मुताबिक, कैम्ब्रिज यूनिवर्सिटी के प्रोफेसर रवि गुप्ता ने कहा कि हालांकि नए मामले ‘तुलनात्मक रूप से कम’ हैं, लेकिन भारतीय वेरिएन्ट ने ‘बेतहाशा वृद्धि’ को बढ़ावा दिया है. उन्होंने ये चेतावनी देश में सामने आए कोरोना संक्रमण के अन्य 3,383 मामलों के बीच दी.


ब्रिटेन में बढ़ रहे हैं कोरोना के मामले, तीसरी लहर आने की पूरी संभावना- विशेषज्ञ



Source link

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here