रिलेशनशिप में हो गया हैं ब्रेकअप और करना चाहते हैं शादी तो, जरुर पढ़ें ये खबर 

0
16
Facebook
Twitter
Pinterest
WhatsApp

डिजिटल डेस्क, दिल्ली। हर किसी की जिंदगी में अच्छे और बुरे दिन जरुर आते है। हम शादी से पहले अपनी बैचलर लाइफ काफी एन्जॉय करते है। घूमने जाना, पार्टियां करना, शॉपिंग करना और भी बहुत कुछ। इस सब के बीच हमारा किसी रिश्तें में आ जाना कोई बड़ी बात नहीं हैं क्योंकि जिंदगी जीने के लिए किसी न किसी के साथ की जरुरत पड़ती है। ऐसे में जरुरी नहीं हैं कि, वो रिश्ता जिंदगी भर चले या हमारी उस पार्टनर के साथ शादी हो। ज्यादातर रिश्ते शादी से पहले ही दम तोड़ देते है। ऐसे में आप भी पूरी तरह से टूट जाते है। अगर आपका भी अपने पार्टनर के साथ ब्रेकअप हो गया हैं और आप मूवआन करते हुए शादी की प्लानिंग कर रहे हैं तो हम आपको देंगे कुछ खास टिप्स, जो आपकी शादी-शुदा जिंदगी को बनाएंगे खुशहाल

नए रिश्ते को अपनाएं
जब कभी दो लोगों के बीच रिश्ता बनता हैं,तो आपको तीसरे का ख्याल अपने मन से निकाल देना चाहिए यानि कि आपको नया रिश्ता कायम करने से पहले पुराने रिश्ते के बारे में सोचना बंद करना होगा। तभी आप अपने न्यू लाइफ पार्टनर के साथ खुशहाल जिंदगी जी पाएंगे। हालांकि, ये इतना आसान नहीं होगा लेकिन आपको कोशिश जरुर करनी चाहिए।

पुराने रिश्ते से सबक लें
नए रिश्तें में कभी भी पुरानी गलतियों को दोहराने से बचें। कोशिश यही करें कि, अपने पार्टनर की छोटी-मोटी गलतियां पर आराम से उसे समझाएं। जो बातें सामने वाले की आपको बुरी लगती हैं , उस बारें में एक-दूसरे को बैठकर समझाएं। दिल में बातों को छुपाने की बजाए अपने होने वाले पार्टनर से शेयर करें। 

अपने लिए टाइम निकालें
आप अपने ब्रेकअप के कुछ समय बाद ही शादी न करें। अक्सर देखा गया हैं कि, हम अपने परिवार के दबाव में आकर शादी कर लेते हैं। जो कि गलत हैं। आप तब तक शादी न करें जब तक पुराने रिश्ते की तकलीफ से बाहर न आ जाएं। क्योंकि अगर आपने दबाव में आकर बिना संभलें शादी कर ली तो शायद अपना नया रिश्ता भी खो दें।

नए पार्टनर से करें दोस्ती
पुराने रिश्ते से बाहर निकलकर आप कोशिश करें कि, अपने नए पार्टनर से दोस्ती करें, उसे समझे, अपने आप को समझने का मौका दें। दोस्ती से शुरूआत हुए रिश्ते एक खुशनुमा माहौल में पनपते हैं और एक दूसरे को ठीक से समझने का मौका देते हैं।

Source link

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here