हिंसक प्रदर्शन के बाद इजराइल ने गाजा पर की बमबारी

Israel- Palestine Conflict: इजराइल की सेना ने गाज़ा पट्टी के हमास शासकों के हथियार डिपो पर रविवार तड़के बमबारी की है. इससे पहले सीमा पर लगी बाड़ में हुए हिंसक प्रदर्शन के दौरान दोनों तरफ से कुल 25 लोग जख्मी हुए थे. दरअसल, गाज़ा के हमास शासकों ने इज़राइल और मिस्र की नाकेबंदी के खिलाफ ध्यान आकर्षित करने के लिए शनिवार को प्रदर्शन किया था, जिसमें सैड़कों लोगों ने हिस्सा लिया और इसमें इसी दौरान हिंसा भड़क गई.

हमास शासकों के हथियार डिपो पर इजराइल का धावा

हजारों लोग सीमा पर लगी बाड़ों के पास पहुंच गए और उन्होंने जलते टायरों के काले धुएं के पीछे से इज़राइली सैनिकों की ओर पत्थर और विस्फोटक फेंके. गाज़ा के स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, इज़राइली सैनिकों की ओर से की गई गोलीबारी में एक 13 साल के लड़के समेत कम से कम 24 फलस्तीनी जख्मी हुए हैं. उसके अलावा, इज़राइल के एक सीमा पुलिस अधिकारी को गोली लगी है और गंभीर रूप से जख्मी बताए जा रहे हैं. इज़राइल की सेना ने एक बयान में कहा कि हिंसक प्रदर्शनों की प्रतिक्रिया में लड़ाकू विमानों ने गाज़ा को निशाना बनाया. हमास शासकों के हथियार रखने और बनाने के डिपो पर बमबारी की है और फलस्तीनी एन्क्लेव के पास क्षेत्र में सेना ने अतिरिक्त सैनिक तैनात कर दिए हैं. हवाई हमलों में किसी के हताहत होने की तत्काल कोई सूचना नहीं है.

गाजा पट्टी के हमास नेताओं के डिपो पर किया हमला

गाज़ा के स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि मई में गाज़ा और इज़राइल के बीच चली 11 दिन की जंग में उसके क्षेत्र में 254 लोगों की मौत हुई थी जिनमें से 67 बच्चे और 39 महिलाएं थीं. आपको बता दें कि इजराइल में 12 वर्षों के लंबे शासन काल के बाद प्रधानमंत्री पद पर काबिज बेंजामिन नेतन्याहू का कार्यकाल खत्म हो गया. उनकी जगह पर दक्षिणपंथी यामिना पार्टी के 49 वर्षीय नेफ्ताली बेनेट को मुल्क की बागडोर सौंपी की गई है. 

अफगानिस्तान में हालात बेहद खराब, काबुल हवाईअड्डे पर मची भगदड़ में 7 अफगान नागरिकों की मौत- ब्रिटेन

अफगानिस्तान में 1 ट्रिलियन डॉलर के खनिज, तालिबानी कब्जे से चीन को हो सकता है फायदा

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *