इस साल Gautam Adani की संपत्ति में हुई बेतहाशा बढ़ोतरी, जेफ बेजोस-एलन मस्क और अंबानी जैसे दिग्गज भी पिछड़े

Facebook
Twitter
Pinterest
WhatsApp

नई दिल्ली: भारतीय कारोबारी गौतम अडानी ने इस साल अपनी संपत्ति में खूब इजाफा किया है. अपनी संपत्ति को बढ़ाने के मामले में अडानी ने दुनिया के सबसे अमीर लोगों में शामिल जेफ बेजोस और एलन मस्क को भी पछाड़ दिया है.

ब्लूमबर्ग बिलेनियर्स इंडेक्स का कहना है कि निवेशकों ने गौतम अडानी के कारोबार में दिलचस्पी ली है, जिसके कारण उनकी संपत्ति में इजाफा हुआ है. गौतम अडानी के पोर्ट्स से लेकर पावर प्लांट्स के कारोबार की तरफ पिछले कुछ महीनों से निवेशकों ने काफी निवेश किया है. जिसके कारण उनके शेयरों में भी उछाल देखने को मिला है. इससे अडानी की संपत्ति में बढ़ोतरी हुई है.

इतनी बढ़ी संपत्ति

रिपोर्ट के मुताबिक गौतम अडानी की कुल संपत्ति 2021 में 16.2 बिलियन डॉलर से बढ़कर 50 बिलियन डॉलर हो गई है. ऐसे में अडानी इस साल सबसे ज्यादा कमाई करने वाले कारोबारी बन गए हैं. वहीं इस मामले में अडानी ने अमेजन के सीईओ जेफ बेजोस और टेस्ला के सीईओ एलन मस्क को भी पीछे छोड़ दिया है.

बता दें कि अडानी की संपत्ति में हुए इजाफे के कारण भारत के सबसे अमीर शख्स मुकेश अंबानी भी पिछड़ गए हैं. इस साल मुकेश अंबानी की संपत्ति में सिर्फ 8.1 बिलियन डॉलर जुड़े हैं. इसके साथ ही इस रिपोर्ट में गौतम अडानी के बढ़ते हुए कद को भी देखा जा सकता है. अडानी भारत में पोर्ट्स, एयरपोर्ट, डेटा सेंटर और कोल माइन जैसे कारोबार चला रहे हैं.

यह भी पढ़ें:

Elon Musk की दौलत में एक दिन में हुआ रिकॉर्ड इजाफा, दुनिया के सबसे अमीर शख्स की दावेदारी से चंद कदम दूर

Source link