Vijay Hazare Trophy: सिर्फ एक टिप से बदल गई किस्मत, Prithvi Shaw ने एक ही सीजन में तोड़ दिए बड़े-बड़े रिकॉर्ड्स

Facebook
Twitter
Pinterest
WhatsApp

नई दिल्ली: भारत के ओपनिंग बल्लेबाज पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) ने इस साल विजय हजारे ट्राफी में बड़े-बड़े रिकॉर्ड्स को अपने नाम कर लिया है. शॉ को खराब फॉर्म के चलते भारतीय टीम से पिछले महीने बाहर कर दिया गया था. लेकिन शॉ (Prithvi Shaw) ने घरेलू क्रिकेट में तगड़ा प्रदर्शन कर अपने आलोचकों का मुंह बंद कर दिया है. इसी बीच शॉ ने अपनी कामयाबी के पीछे के राज का खुलासा किया है.

मास्टर-ब्लास्टर ने दिए टिप्स    

ऑस्ट्रेलिया में एक खराब दौरे के बाद घर लौटे पृथ्वी शॉ ने बताया कि उन्होंने वहां से आते ही महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) से मुलाकात की थी. शॉ (Prithvi Shaw) ने इंडियन एक्सप्रेस को बताया कि जब मैं सचिन सर से मिला तो उन्होंने मुझसे कहा कि ज्यादा बदलाव मत करो और जितना हो सके बॉल को अपने शरीर के पास खेलो. मैं बॉल तक देर से पहुंच रहा था. मैंने इस पर बहुत काम किया. शायद ऐसा इसलिए हो रहा था क्योंकि मैं यूएई में आईपीएल के बाद सीधा ऑस्ट्रेलिया गया था. 

सफलता के पीछे रवि शास्त्री और विक्रम राठौर का भी हाथ 

पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) ने बताया कि क्रिकेट में उनकी शानदार वापसी में टीम इंडिया के हेड कोच रवि शास्त्री और विक्रम राठौर का भी हाथ था. उन्होंने कहा कि इन दोनों ने बताया कि मैं कहां गलती कर रहा हूं. नेट में लौटने के बाद मैंने इस चीज का हल खोजा. मैं छोटी गलतियां कर रहा था. ऐडिलेड पिंक बॉल टेस्ट में जैसे मैं दो पारियों में आउट हुआ, उन दोनों ही गेंदों पर मैंने बुरा शॉट खेला था.’

शॉ ने तोड़ दिए कई रिकॉर्ड

पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) ने इस साल विजय हजारे में कई बड़े रिकॉर्ड्स को अपने नाम कर लिया है. शॉ इस सीजन में सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं. शॉ ने अभी तक इस सीजन में 754 रन बना लिए हैं. इसके अलावा शॉ ने 227 रनों की पारी खेलकर विजय हजारे के इतिहास में एक ही पारी में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया है. शॉ अब तक विजय हजारे ट्रॉफी में तीन शतक और एक दोहरा शतक लगा चुके हैं.       



Source link