IND vs ENG T20: आज से शुरू होगा T20 का घमासान, पहले मैच में इन 11 खिलाड़ियों को मिल सकता है मौका

Facebook
Twitter
Pinterest
WhatsApp

नई दिल्ली: इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में कुछ यादगार प्रदर्शनों के बाद अब भारतीय क्रिकेट टीम को 5 मैच की टी 20 सीरीज में इंग्लैंड का सामना करना है. इस वक्त भारतीय टीम का एक-एक खिलाड़ी बेहतरीन फॉर्म में है. ऐसे में भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) के सामने ये सवाल खड़ा हो जाता है कि वो शुक्रवार से शुरू हो रही टी 20 सीरीज में किन खिलाड़ियों को मौका देते हैं. 

ये हो सकता है भारतीय टीम का टॉप ऑर्डर

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) हाल ही में ये स्पष्ट कर चुके हैं कि इस सीरीज में रोहित शर्मा और केएल राहुल भारतीय टीम के लिए ओपनिंग की जिम्मेदारी संभालेंगे. जबकि शिखर धवन को रिजर्व ओपनर के तौर पर रखा गया है. तीन नंबर पर खुद कप्तान कोहली बल्लेबाजी के लिए आते हैं. चौथे नंबर पर टीम मैनेजमेंट सूर्यकुमार यादव को मौका दे सकता है. सूर्य ने आईपीएल और घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन करके टीम में जगह बनाई है और उनका खेलना लगभग तय माना जा रहा है.

पंत-पांड्या के साथ सुंदर को मिल सकता है मौका

हाल ही में खत्म हुई टेस्ट सीरीज में ऋषभ पंत ने जिस तरह बल्लेबाजी की उस हिसाब से विराट उनको टीम में मौका दे सकते हैं. पंत के बाद हार्दिक पांड्या बल्लेबाजी के लिए आ सकते हैं. पांड्या हाल के समय में टी 20 क्रिकेट में भारत के सबसे बड़े मैच विनर साबित हुए हैं. इन दोनों खिलाड़ियों के अलावा वाशिंगटन सुंदर को टीम में जगह दी जा सकती है. सुंदर पिछले कुछ समय से लगातार बॉलिंग ऑलराउंडर के रूप में भारत के किए अच्छा प्रदर्शन करते आ रहे हैं.

भुवी कर सकते हैं गेंदबाजी यूनिट की अगुआई

चोट के चलते लंबे समय के बाद भारतीय टीम में वापसी कर रहे भुवनेश्वर कुमार गेंदबाजी यूनिट को लीड कर सकते हैं. भुवी के अलावा दीपक चाहर और शार्दुल ठाकुर टीम में तेज गेंदबाजों के रूप में खेल सकते हैं. जबकि युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) स्पिन गेंदबाजी का जिम्मा संभाल सकते हैं.

पहले टी20 के लिए भारत की संभावित 11 (Predicted 11): 

रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली (कप्तान), सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, हार्दिक पांड्या, वाशिंगटन सुंदर, भुवनेश्वर कुमार, दीपक चाहर, शार्दुल ठाकुर और युजवेंद्र चहल     



Source link