Bubble Hotel: सिंगापुर में बना पहला बबल बिजनेस होटल, होटल में रहने वाले मेहमान को नहीं मिलेगी देश के अंदर एंट्री

Facebook
Twitter
Pinterest
WhatsApp

सिंगापुर में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के मद्देनजर एक अनोखे होटल को बनाया गया है. इस होटल का नाम ‘बबल बिजनेस’ होटल रखा गया है. ये होटल ऐसे लोगों के लिए बनाया गया है जो फेस टू फेस मीटिंग करना चाहते हैं. इसमें दुनिया की पहली ऐसी सुविधा दी गई है जिसमें कोरोना वायरस के जोखिम के बिना आमने सामने बैठकर मीटिंग की जा सकती है.

लेकिन इस अनोखे होटल का एक सख्त नियम भी है जिसे वहां रहने वाले यात्री को मानना होगा.  काम पूरा होने के बाद होटल से आप सीधे एयरपोर्ट ही जाएंगे कहीं और जाने की परमीशन आपको नहीं मिल सकेगी.

कैसा दिखता है होटल? :

बबल होटल को बड़े सुंदर तरीके से डिजाइन किया गया है. यहां कमरे एयरटाइट ग्लास के बनाये गये हैं और यहां तक ​​कि दस्तावेजों को साफ करने के लिए सैनिटाइजर की व्यवस्था की गई है. वहीं होटल शहर और राज्य के अन्य होटल से बिलकुल अलग है. लेकिन यहां वही लोग आ सकते हैं जिन्होंने अपना कोविड टेस्ट पास किया हो.  सिंगापुर को इस साल अगस्त में वर्ल्ड इकोनॉमिक फोरम की मेजबानी की उम्मीद है और बबल होटल को आयोजन के दौरान व्यापारिक बैठकों की सुविधा के लिए एक रास्ते के रूप में तैयार किया गया है.

कौन हैं होटल के पहले मेहमान? :

बबल होटल के पहले मेहमान फ्रांस, जर्मनी, इंडोनेशिया और संयुक्त अरब अमीरात से आए हैं. जिसमें से एक मेहमान ने बताया कि वो सिंगापुर एक मीटिंग के सिलसिले में आये हैं और इस होटल में उनकी पहली विटीज है. वहीं होटल के कमरे की एक रात की कीमत S $ 384 ($ 284.70) से शुरू होती है, जिसमें खाना, कोविड टेस्ट और एयरपोर्ट तक जाने की कीमत भी जुड़ी होती है.

इसे भी पढ़ेंः

कोरोना वायरस ने बदला दस्तावेज के नियम, क्या ‘वैक्सीन पासपोर्ट’ की कल्पना होगी साकार?

बंदूक पर भारी पड़ी अहिंसा, म्यांमार में घुटने पर बैठी नन के सामने झुके सैनिक

Source link