Harry-Meghan Interview: रंगभेद के आरोप पर बंकिघम पैलेस सख्त, कहा- क्वीन ने इसे गंभीरता से लिया

Facebook
Twitter
Pinterest
WhatsApp

हाल ही में ब्रिटेन के प्रिंस हैरी और उनकी पत्नी मेगन मार्कल ने ओपरा विन्फ्रे को एक इंटरव्यू दिया था. इस दौरान उन्होंने शाही परिवार और बंकिघम पैलेस से जुड़ी कई ऐसी बातें दुनिया के सामने रखी जिससे हर कोई हैरान है. प्रिंस हैरी और मेघन मार्कल ने इस इंटरव्यू के दौरान बेटे आर्ची के रंग पर चर्चा के दावे से रंग भेद के आरोपों को लेकर विवाद खड़ा कर दिया है. वहीं इस इंटव्यू के बाद शाही परिवार और बंकिघम पैलेस में तूफान आ गया है. जिसके बाद बंकिघम पैलेस द्वारा भी बयान जारी किया गया है.

बंकिघम पैलेस का बयान

जिसके बाद बकिंघम पैलेस ने कहा है कि ओपरा विन्फ्रे के साथ ड्यूक एंड डचेस ऑफ ससेक्स के इंटरव्यू में रंगभेद से संबंधित मुद्दे को बहुत गंभीरता से लिया गया है. बकिंघम पैलेस के बयान में कहा गया है, ‘‘पूरा परिवार यह जानकर दुखी है कि हैरी और मेगन के लिए पिछले कुछ वर्ष कितने चुनौतीपूर्ण रहे हैं.’बयान में कहा गया है, ‘‘जो मुद्दे उठाए गए हैं, खासतौर पर नस्लवाद संबंधी, वे चिंतित करने वाले हैं. कुछ स्मरणों में अंतर हो सकता है लेकिन उन्हें बहुत गंभीरता से लिया गया है और परिवार द्वारा उनका निजी तौर पर समाधान किया जाएगा. हैरी, मेगन और आर्ची हमेशा ही परिवार के बहुत प्रिय सदस्य रहेंगे.’’

पैलेस में इंटरव्यू का जवाब देने के लिए बढ़ रहा था दबाव

बता दें कि बकिंघम पैलेस का ये रिएक्शन वरिष्ठ रॉयल्स से जुड़ी क्राइसिस मिटिंग के बाद आया है. पैलेस में इंटरव्यू का जवाब देने के लिए दबाव बढ़ रहा था जिसमें मेघन – आधुनिक रॉयल फैमिली की पहली मिक्सड रेस मेंबर ने कहा था कि उनके बेटे की स्किन के रंग के बारे में उनसे सवाल पूछे गए थे. बाद में प्रिंस हैरी ने ओपरा को क्लियर किया था कि यह टिप्पणियां क्वीन या ड्यूक ऑफ एडिनबर्ग ने नहीं की हैं.

अन्य घटनाक्रमों में, पीयर्स मॉर्गन ने आईटीवी के गुड मॉर्निंग ब्रिटेन शो को छोड़ दिया है, जिसमें उन्होंने ससेक्स के डचेस के बारे में की गई टिप्पणियों के बारे में बताया है.

इंटव्यू ब्रॉडकास्ट होने के डेढ़ दिन बाद आया है पैलेस का बयान

पैलेस का बयान, प्रिंस हैरी और उनकी पत्नी मेगन मार्कल के इंटरव्यू के  पहली बार अमेरिका में ब्रॉडकास्ट होने के डेढ़ दिन बाद आया है. जिसमें कहा गया है कि “पूरा परिवार, हैरी और मेघन के लिए पिछले कुछ वर्ष कितना चुनौतीपूर्ण रहें है,ये जानकर बेहद दुखी है.

सुर्खियों में छाया हुआ है प्रिंस हैरी और मेघन का इंटरव्यू

बता दें कि प्रिंस हैरी और मेघन मार्कल का ओपरा विन्फ्रे के साथ टीवी पर साक्षात्कार पूरी दुनिया में सुर्खियां बटोर रहा है. इस इंटरव्यू में मेगन ने कहा था कि प्रिंस हैरी के साथ शादी के बाद उन्हें अलग-थलग कर दिए जाने और शाही परिवार का साथ नहीं मिलने के कारण उनके मन में आत्महत्या के ख्याल आने लगे थे. उन्होंने ये भी कहा था कि शाही परिवार के एक अनाम सदस्य ने उनके पति प्रिंस हैरी से उनके होने वाले बच्चे की त्वचा के रंग को लेकर ‘चिंता’ जतायी थी.

ये भी पढ़ें

अंतरिक्ष विज्ञान के क्षेत्र में बड़ी उपलब्धि, आकाश गंगा में ढूंढी यह खास जगह और समय

अमेरिका में सनसनीखेज मामला, हजारों लोगों को लगी फाइजर कोरोना वैक्सीन की गलत डोज: रिपोर्ट

 

Source link