Italy Travel Ban: बढ़ते कोरोना संक्रमण के चलते इटली ने भारत से आने वाले यात्रियों पर लगाया प्रतिबंध

0
12
Facebook
Twitter
Pinterest
WhatsApp

भारत में लगातार बढ़ रहे कोरोना के कहर के चलते इटली ने भी भारत यात्रा पर प्रतिबंध लगा दिया है. इटली के स्वास्थ्य मंत्री राबेर्टो स्पेरांज़ा ने इस संबंध में ट्वीट कर बताया कि ऐसे सभी बाहरी लोगों का इटली में प्रवेश प्रतिबंधित कर दिया है, जो पिछले 14 दिनों में भारत में हो.

स्वदेश लौट सकेंगे इटली के नागरिक, लेकिन…

भारत में कोविड की स्थिति बेहद खराब है और देश कोरोना के डबल म्यूटेंट के खिलाफ लगातार संघर्ष कर रहा है. देश में कोरोना के नए संक्रमित मरीजों की संख्या लगातार नए रिकॉर्ड दर्ज कर रही है. इटली ने अपने नागरिकों को भारत से वापस लौटने की अनुमति दी है, लेकिन उनके पास भारत से प्रस्थान के समय कोविड नेगेटिव रिपोर्ट होनी चाहिए. साथ ही उनके आगमन पर भी कोविड की जांच होगी और उन्हें 14 दिन क्वारंटीन होना पड़ेगा.

पिछले दिनों भारत से लौटे सभी लोग करवाएं कोरोना टेस्ट

इटली की सरकार ने पिछले 14 दिनों में भारत से इटली आए सभी लोगों से कहा है कि वे एहतियात के तौर पर अपनी जांच करवा लें. इटली के स्वास्थ्य मंत्री ने बताया कि हमारे वैज्ञानिक नए इंडियन वैरियंट की जांच कर रहे हैं. भारत  में कोरोना को लेकर जो स्थिति बन रही है उसे देखते हुए सावधानी बरते जाने की अत्याधिक जरूरत है. 

इससे पहले ब्रिटेन, फ्रांस, यूएई जैसे कई देश भी भारत में बढ़ते संक्रमण के चलते इस तरह के प्रतिबंध लागू कर चुके हैं. भारत में फिलहाल रोजाना 3 लाख से ज्यादा कोरोना मरीज सामने आ रहे हैं. कोरोना के कारण होने वाली मौतों का आंकड़ा भी प्रतिदिन 2000 से अधिक है. ऐसे में कोई भी देश ये नहीं चाहता है कि भारत का संक्रमण उनके देश में फैले. इसी के मद्देनजर ये प्रतिबंध जैसे कदम उठाए जा रहे हैं.

ये भी पढ़ें-

अमीरात एयरलाइंस का ऐलान, बेकाबू कोरोना के चलते 25 अप्रैल से दुबई-भारत के बीच 10 दिनों तक नहीं चलेगी उड़ान

भारत में कोरोना ने मचाया हाहाकार, पाकिस्तान के पीएम इमरान खान ने ट्वीट कर कही ये बात

 

Source link

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here