Skin care: Sonam Kapoor से लेकर Malaika Arora तक, ज्यातादर एक्ट्रेस इस फेस मास्क का करती हैं इस्तेमाल

Facebook
Twitter
Pinterest
WhatsApp

बॉलिवुड एक्ट्रेस की सुंदरता की चर्चा सभी करते हैं. हर कोई उनकी तरह की ग्लोइंग और सुंदर स्किन पाना चाहता है. आज हम आपको बताने जा रहे कि ये ऐक्ट्रेस अपने चेहरे पर ऐसा क्या लगाती हैं कि इनका निखार कभी फीका ही नहीं पड़ता?

आपको जानकर हैरानी होगी कि बॉलीवुड एक्ट्रेस अपने स्किन केयर के लिए कोई बहुत महंगा प्रोड्क्ट्स इस्तेमाल नहीं करती हैं.  मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मलाइका अरोड़ा, सोनम कपूर, यामी गौतम, करीना कपूर जैसी सभी टॉप ऐक्ट्रेस अपने चेहरे पर क्ले फेस मास्क का उपयोग जरूर करती हैं. त्वचा की जरूरत के हिसाब से रुटीन अलग-अलग होता है. कोई हर दिन तो कोई सप्ताह में एक बार इस पैक को चेहरे पर लगाता है. बता दें क्ले फेस पैक त्वचा की सभी खामियों को दूर करने में मददगार हैं.

अलग-अलग तरह के होतो हैं क्ले फेस मास्क

क्ले फेस मास्क किसी कई तरह का होता है.  अलग-अलग तरह के क्ले फेस मास्क अलग-अलग प्रकार की मिट्टी से बने होते हैं, जो कई तरह के मिनरल से भरपूर होती हैं.  फ्रेंच ग्रीन क्ले मास्क, बेंटोनाइट क्ले मास्क, काओलिन क्ले मास्क, रोज क्ले मास्क, आइरिश मूर क्ले मास्क, आस्ट्रेलियन ब्लैक क्ले फेस मास्क ज्यादा मशहूर हैं. क्ले फेस मास्क त्वचा को एक्सफोलिएट करने के साथ ही उसकी डीप क्लीनिंग भी करते हैं.

बता दें कि क्ले फेस मास्क का चुनाव सावधानी से करें क्योंकि हर तरह की त्वचा के लिए एक अलग तरह का क्ले मास्क प्रभावी होता है. ऑइली त्वचा, ड्राई त्वचा, कॉम्प्लेक्स स्किन के लिए इनकी जरूरत के हिसाब से अलग मास्क प्रभावी होते हैं.

एक्ट्रेस के चेहरे पर कैसे बना रहता है निखार

बॉलीवुड की हर ऐक्ट्रेस अपनी बॉडी की जरूरत और अपने टेस्ट के हिसाब से किसी खास चीज के साथ दिन की शुरुआत करती है. ताकि उनका मेटाबॉलिज़म ठीक रहे और खराब पाचन का असर उनकी त्वचा को प्रभावित न कर सके.

अधिकांश अभिनेत्रियां बहुत ही सीमित मात्रा में चाय और कॉफी का उपयोग करती हैं. अगर लेनी भी होती हैं तो एक्ट्रेस ब्लैक-टी, ब्लैक कॉफी लेना पसंद करती हैं. वह भी बिना शुगर के. अधिकांश अभिनेत्रियां अधिक से अधिक मात्रा में सलाद का सेवन करती हैं. सुंदर त्वचा के लिए फल बहुत जरूरी होते हैं. इसलिए अभिनेत्रियां दिन में कोई न कोई फल जरूर खाती हैं.

यह भी पढ़ें:

Alia Bhatt ने लिया चाय और कॉफी छोड़ने का फैसला, जानें क्या है इसकी वजह

ये है Nushrat Bharucha की खबूसूरती का राज, एक्ट्रेस ने बताए ब्यूटी और स्किन केयर सीक्रेट्स

Source link