वास्तु टिप्स: ये छोटे उपाय गृहक्लेश से दिलाते हैं छुटकारा, घर परिवार में सकारात्मक ऊर्जा लाएंगे

0
35
Facebook
Twitter
Pinterest
WhatsApp

Vastu Shastra 2021: आज की इस भागदौड़ की जिंदगी में घर परिवार ऐसा स्थान है जहां व्यक्ति को सुख शांति मिलती है. परन्तु कभी-कभी कुछ घर परिवार में कुछ छोटी-छोटी परेशानियां खड़ी हो जाती है जिनके चलते स्वर्ग जैसे घर-परिवार में नकारात्मक ऊर्जा का प्रवेश होजाता है और उसका माहौल नरक सा लगने लगता है. घर-परिवार में छोटी-छोटी चीजों को लेकर रोज बा रोज लड़ाई झगड़े होने लगते हैं. आपस का सामंजस्य समाप्त सा हो जाता है. ऐसे घरों में न सुख होता है और नही शांति होती. ऐसे घरों से लक्ष्मी भी रूठकर चली जाती हैं.



Shri Ganesh Chalisa: जीवन में हो कष्ट तो बुधवार को करें श्री गणेश चालीसा का पाठ, पूरी होगी मनोकामना


इनका कारण ग्रहों के दोष, राहु-केतु का चक्कर, शनि की कुदृष्टि, घर में वास्तु दोष का होना आदि बहुत से कारण हो सकते हैं. इन संकटों के निवारण के लिए वास्तु -शास्त्र में ऐसे उपाय बताये गए हैं जिनसे इनका निवारण होता है.



  1. घर के दक्षिणी-पूर्वी हिस्से में वास्तु पिरामिड की स्थापना करनी चाहिए. यह हिस्सा आग्नेय कों कहलाता है. मान्यता है कि घर के आग्नेय कोण में वास्तु पिरामिड की स्थापना करने से घर-परिवार में कलह की कमी होती है.  और परिजन निरोगी और अच्छे विचारों वाले होते हैं.

  2. घर परिवार से गृहक्लेश की समस्या को दूर करने के लिए घर में लक्ष्मी जी के साथ श्री हरि विष्णु जी मूर्ति स्थापित करनी चाहिए. इसकी जोड़ी दाम्पत्य जीवन में समर्पण भाव को दर्शाती है. इसे घर में सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है.

  3. सप्ताह में एक दिन भगवान विष्णु के मंदिर में जाएं और उन्हें बेसन के लड्डू अर्पित करें. इसके बाद इस प्रसाद के लड्डू को पूरी श्रद्धा के साथ गरीबों में बांट दिए जाएं.

  4. पानी में चुटकी भर केसर डालकर नहाना चाहिए और केसर का तिलक लगाना चाहिए. माना जाता है कि ऐसा करने से कलह में शांति मिलती है.

  5. शयनकक्ष में राधा-कृष्ण की बड़ी सी फोटो लगाना चाहिए. माना जाता है कि ऐसा करने से पति-पत्नी के बीच होने वाले झगड़े दूर हो जाते हैं. उनमें प्रेमभाव बढ़ता है.


Guru Jupiter: कुंभ राशि में विराजमान हैं देवगुरु बृहस्पति, करें ये उपाय तो चमक उठेगा आपका सोया भाग्य


Source link

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here