Health Tips: फिटनेस को काफी तवज्जो देती हैं Disha Patani, करती हैं कड़ी मेहनत

Facebook
Twitter
Pinterest
WhatsApp

Health Tips: बॉलीवुड एक्ट्रेस दिशा पाटनी (Disha Patani) की फिटनेस की जितनी तारीफ की जाए कम है. एक्ट्रेस का इंस्टाग्राम अकाउंट उनकी वर्कआउट की तस्वीरों और वीडियो से भरा पड़ा है. दिशा बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में अपनी एक्टिंग के साथ-साथ बेहतरीन फिटनेस के लिए जानी जाती हैं. उनकी तस्वीरें और वीडियो सोशल मीडिया पर आते ही वायरल हो जाती हैं. अभिनेत्री दिन मे चाहे कितनी भी बिजी हो लेकिन वह वर्कआउट करना नहीं भूलती हैं. यही वजह है कि उनके चाहने वालों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है.

एक्ट्रेस के इंस्टाग्राम पर 42 मिलियन से अधिक फॉलोअर्स हैं. दिशा स्वस्थ और मजेदार तरीके से फिट रहने को बढ़ावा देती है, जिसमें व्यायाम और आहार शामिल हैं. वह वास्तव में अपने वर्कआउट का आनंद लेती है और अपने दर्शकों को भी ऐसा करने के लिए प्रेरित करती है. चलिए जानते हैं दिशा पाटनी के वर्कआउट से लेकर उनकी डाइट तक फिटनेस लेवल को बनाए रखने के लिए उनकी रोजमर्रा की जिंदगी की ये खास बातें.

दिशा पाटनी का वर्कआउट प्लान

दिशा पाटनी खुद को फिट रखने के लिए दिन में दो बार वर्कआउट करती हैं. वह अपने दिन की शुरुआत कुछ कार्डियो से करती है. जिसमें डांसिंग, किकबॉक्सिंग और जिम्नास्टिक शामिल है. शाम को वह वेट लिफ्टिंग करती हैं. दिशा हमेशा अलग-अलग वर्कआउट रेजीमेंन्स को शामिल करने की कोशिश करती हैं. आप अक्सर उन्हें वर्कआउट के दौरान कई तरह की नई चीजों की कोशिश करते हुए देखेंगे.

बॉक्सिंग

बॉक्सिंग दिशा के वर्कआउट सेशन का बहुत बड़ा हिस्सा है. वह अक्सर अपने ट्रेनर के साथ मुक्केबाजी का अभ्यास करते हुए खुद की तस्वीरें साझा करती हैं.

दिशा पाटनी का डाइट प्लान

दिशा एक सख्त आहार का पालन करती हैं, जिसमें प्रोटीन और कार्ब्स की मात्रा अधिक होती है. उनके नाश्ते में आमतौर पर 2-3 अंडे, दूध और जूस शामिल होते हैं. रात के खाने के लिए वह उन खाद्य पदार्थों का चयन करती है जो प्रोटीन में उच्च होते हैं- जैसे चिकन, अंडा, सलाद, ब्राउन राइस या दाल. बादाम और मूंगफली उनके मिड-डे स्नैक्स का एक हिस्सा हैं.

अन्य टिप्स

दिशा सुनिश्चित करती हैं कि उन्हें नियमित रूप से कम से कम 8 घंटे की नींद मिले.

Source link