Health Tips: ये है Malaika Arora का वर्कआउट प्लान, ऐसे रहती हैं वो इतनी फिट

Facebook
Twitter
Pinterest
WhatsApp

Health Tips: बॉलीवुड अभिनेत्री मलाइका अरोड़ा (Malaika Arora) 47 साल की हो गई हैं लेकिन उनकी फिटनेस रोजाना और अच्छी होती जा रही है. इसके पीछे वजह है कड़ी मेहनत और एक अच्छा डाइट प्लान. मलाइका अरोड़ा फिटनेस के मामले में युवाओं की रोल मॉडल हैं. एक्ट्रेस इन दिनों बॉलीवुड अभिनेता अर्जुन कपूर को डेट कर रही हैं. दोनों की जल्द शादी की भी खूब चर्चाएं हैं. लेकिन अभी तक दोनों की तरफ से इस मामले पर कोई ऑफिशियल बयान सामने नहीं आया है. मलाइका अरोड़ा अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर अपने वर्कआउट और योगा की तस्वीरें और वीडियो फैन्स के साथ शेयर करती रहती हैं. फैन्स भी उनके फोटो और वीडियो का इंतजार करते रहते हैं.

मलाइका अपने फिगर और फैशन सेंस की वजह से हमेशा फैन्स के बीच चर्चा का विषय बनी रहती हैं. वजन घटाने या फिट होने की कोशिश कर रहे लोगों के लिए मलाइका अरोड़ा एक प्रेरणा हैं. मलाइका की फ्लैट बेली और लुक के करोड़ों लोग दीवाने हैं. अभिनेत्री ने एक बार एक इंटरव्यू में कहा था कि आपका शरीर एक मंदिर है और आपको इसका सम्मान करना चाहिए. उन्होंने आगे कहा था कि हर रोज कुछ समय आपको अपने शरीर को देना चाहिए, चाहे आप कितने भी बिजी क्यों न हो.

मलाइका अरोड़ा का डाइट प्लान

मलाइका को घर का बना खाना बहुत पसंद है और उन खाद्य पदार्थों से परहेज करती हैं जो कैलोरी में उच्च हैं. वह नट्स और फलों पर नाश्ता करना पसंद करती है. वह पानी, नारियल पानी, फलों या सब्जियों के रस से दिनभर खुद को अच्छी तरह से हाइड्रेट रखती हैं.

सुबह की शुरुआत: वह अपने दिन की शुरुआत गर्म नींबू और शहद के पानी से करती है.

नाश्ता: वह ताजे फल या दक्षिण भारतीय भोजन या उपमा और पोहा जैसी स्वादिष्ट और स्वस्थ नाश्ता पसंद करती हैं.

स्नैक: 1 गिलास ताजा सब्जी का रस, 2 ब्राउन ब्रेड टोस्ट.

दोपहर का भोजन: उनके दोपहर के भोजन में सब्जियों और अंकुरित सलाद, चिकन/मछली के साथ चावल या रोटियां शामिल होती हैं.

पोस्ट वर्कआउट: 1 केला और प्रोटीन शेक.

रात का खाना: उबली हुई सब्जियों और सलाद के साथ सूप होता है.

मलाइका दिन में चाहे कितनी भी व्यस्त क्यों न हो, वह रोजाना वर्कआउट करती हैं और जिम में जमकर पसीना बहाती हैं. एक्ट्रेस फिगर को बनाए रखने के लिए जमकर मेहनत करती हैं. वर्कआउट में कार्डियो, वेट ट्रेनिंग और योगा आदि विभिन्न व्यायाम शामिल हैं. वह हर रोज 20 मिनट के कार्डियो सत्र के साथ अपनी कसरत शुरू करती है.

Source link